Home लीडरशिप

लीडरशिप

munnalal

शहीद चन्द्रभान समिति की लीडरशिप-


bijpal_dhagsh

 

 

ब्रजपाल सिंह धनगस एडवोकेट ( अध्यक्ष ):  :आप खेडकी जदीद गाँव के निवासी हैं और मवाना क्षेत्र के वरिष्ठ अधिवक्ता हैं। आप समाजसेवा के क्षेत्र में बहुत अरसे से सक्रिय हैं। और मवाना सिविल बार एसोसिएसन के अध्यक्ष पद पर विराजमान रह चुके हैं। आप शहीद चंद्रभान समिति के वर्ष 2002 से लेकर अगस्त 2006 तक क़ानूनी सलाहकार, अगस्त 2006 से लेकर 21 जून 2013 तक संरक्षक पद पर विराजमान रहे। 22 जून 2013 से आप शहीद चंद्रभान स्मारक समिति के अध्यक्ष पद पर आसीन हैं।

 

yusuf qureshi

 

 

युसूफ कुरैशी ( वरिष्ठ उपाध्यक्ष )- वर्ष 2002 से समिति के उपाध्यक्ष पद पर कार्यरत कुरैशी क्षेत्र में किसान नेता के रूप में लोकप्रिय है। कई समाजसेवी संस्थाओं से जुडे है। समाजसेवा के लिए सदैव तत्पर रहते है ओर समाजवादी विचारधारा के है। श्री कुरैशी उत्तर रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्य भी रह चुके है। साथ ही हिन्द पत्रकार एसोसिएसन के संरक्षक है ओर राजनीति के क्षेत्र में भी सक्रिय भूमिका निभाते है। कुरैशी समिति के कार्यो कें कार्यो को आगे बढकर करते है। आपके लिए संस्था हित सबसे बडा हित है।

 

 

ashok gupta

 

 

अशोक गुप्ता (उपाध्यक्ष )- आप व्यापारी है और शहीद चन्द्रभान के एकमात्र सगे भतीजे है। आपके पिता श्री ओम प्रकाश गुप्ता शहीद चन्द्रभान स्मारक समिति के वर्ष 2002 से 13 नवम्बर 2007 तक अध्यक्ष रह चुके है। आप समिति के कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हैं.

 

 

 

 

gpsingh

 

गजेन्द्र पाल सिंह (सचिव)- आप लगातार वर्ष 2002 से समिति के सचिव हैं और आपके नेतृत्व में समिति निरन्तर प्रगति के पथ पर अग्रसर होती जा रही है। आपके पिता शहीद चन्द्रभान प्रदर्शनी के संस्थापक ठा० रूमाल सिंह पूर्व पुलिस उपाधीक्षक, स्वतंत्रता संग्राम सैनानी रहे हैं| आप पेशे से एडवोकेट हैं ओर आपने एम०ए० की उपाधि आगरा वि.वि. से तथा एल.एल.बी. की उपाधि मेरठ वि.वि. से प्राप्त की है। आप स्वतंतत्रा सग्राम सैनानी परिषद तहसील मवाना के मंत्री भी हैं। इसके अलावा पास कई संस्थाओं से जुडे हैं और ठा० रूमाल सिंह मैमोरियल पब्लिक स्कूल के प्रबंधक भी हैं। आपके भाई महेन्द्र पाल सिंह, डा० एस.पी.एस. चौहान, राजेन्द्र पाल सिंह चौहान हैं और बहन कुसुम लता चौहान हैं।

 

aslam

 

 

डा० मोहम्मद असलम (कोषाध्यक्ष)  

- आप अगस्त 2006 से समिति के कोषाध्यक्ष है और उससे पूर्व वर्ष 2002 से समिति के प्रबंध समिति के सदस्य थे। वर्ष 2004 से आप समिति द्वारा प्रकाशित होने वाली शहीद चन्द्रभान स्मारिका के कार्यकारी संपादक है। आपने चौधरी चरण विवि, मेरठ से एमए शिक्षाशास्त्र, एल.एल.बी. आदि की उपाधिक प्राप्त की है। साथ ही राजश्री टंडन विवि, इलाहाबाद से एम.जे.एम.सी. की उपाघि प्राप्त की है। पी एच डी जर्नलिज्म से सि०एम०जे०  वि०वि० से की है और कई विषयों में पीजी  डिग्री हासिल की है। आप देश के लोकप्रिय समाचार पत्र राष्ट्रीय सहारा के मवाना तहसील के संवाददाता है और उसके अलावा देश के कई दैनिक, साप्ताहिक एवं मासिक पत्र-पत्रिकाओं से जुडे हुए है। साथ ही देश की एक दर्जन से अधिक संस्थाओं से भी जुडे है और उनके लिए कार्य कर रहे है। आप लगातार समाजसेवा के क्षेत्र में सक्रिय है। हिंद पत्रकार एसोसीएसन के अध्यक्ष, पूर्व सदस्य डी.यु.आर.सी.सी., गाँधीवादी विचारक है।